Himachal Newsletter

  • कोटरोपी भूस्खलन-कैसे हुई घटना और कैसे एक चट्टान ने बचाया पूरा गांव

    kotropi landslide.jpg

    मंडी जिले के कोटरोपी में कल रात हुए भारी भूस्खलन में भारी जान माल की क्षति का अनुमान है. भूस्खलन की चपेट में 2 HRTC बसों के आ जाने के कारन भारी संख्या में लोगों के मरने की आशंका है. वहीँ कुछ और गाड़ियां जिंनमे से एक किसी अख़बार कि थी, एक पंजाब पुलिस कि गाडी तथा पास में पार्क की हुई स्थानीय लोगों की गाड़िया भी मलबे में दब गयी.

    Full Story
  • आखिर कब मिलेगा गुड़िया को इन्साफ

    justiceforgudiya.jpg

    क्या हमारा पुलिस प्रशासन इतना कमज़ोर है कि कोटखाई जैसे छोटे से कसबे में एक बलात्कार तथा क़त्ल कि दुखद घटना में लिप्त गुनहगारों को न ढूंढ पाए? क्या विश्व शक्ति बनने का सपना देखने वाले भारत देश की कानून व्यवस्था इतनी लचर है कि हर बार किसी निर्भया को न्याय दिलाने के लिए लोगों को सड़कों पे उतरना पड़ेगा?

    Full Story
  • सच फैलाओ झूठ और अफवाहें नहीं

    sm.jpg

    जब से ये facebook, whatsapp आये हैं हर कोई जर्नलिस्ट बन गया है, पुलिस भी हम ही हैं, जज कानून भी हम ही हैं.. हमें सबसे पहले खबर पहुंचनी है चाहे वो झूठी ही क्यों न हो, हमें सबसे पहले फैसला सुनना है चाहे उसका असर कुछ भी हो. इसी चक्कर में हम झूठी और सनीखेज ख़बरों के गिरोह का हिस्सा बन जाते हैं और झूठी और अपुष्ट फैलाते रहते हैं. लेकिन क्या ऐसा करने से पहले आप सोचते हैं कि यदि आपके द्वारा फैलाई जा रही खबर सच नहीं होगी तो उसके क्या परिणाम हो सकते हैं?

    Full Story
  • Smart City Dharamshala will have a unique Skybus Transport System

    skywaydhm.jpg

    To be a smart city, Dharamshala town of Himachal Pradesh will soon have a unique transport system. A skybus will connect Dharamshala to Mcleodganj. Dharamshala is in the list of 100 smart cities to be developed by Modi Govt in India.

    Full Story
  • शिमला रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की मुख्या बातें

    modi-shimla3.jpg

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी शिमला के रिज मैदान पर भाजपा की परिवर्तन रैली को सम्बोधित किया. रैली को सम्बोधित करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला से ‘उड़ान’ योजना का शुभारंभ किया है। शिमला के जुब्बलहट्टी एयरपोर्ट से उन्होंने दिल्ली के लिए पहली उड़ान को हरी झंडी दिखा के शुभारम्भ किया। इसके साथ ही उन्होंने बिलासपुर के बंदला गांव में खुलने वाले देश के पहले हाइड्रो इंजिनियरिंग कॉलेज का शिलान्यास भी किया।

    Full Story
  • प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू की शिमला से दिल्ली सस्ती उड़ान सेवा

    modi-shimla1.jpg

    प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के जुब्बरहट्टी हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए सस्ती उड़ान सेवा का उद्घाटन किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाई इस हवाई सेवा को 'उड़ान' (UDAN) कार्यक्रम के तहत शुरू किया गया है.

    Full Story


Recent Posts

Tourist Places in Himachal Pradesh

colleges in Himachal Pradesh

Download Himachali songs