पंजाबी फिल्म में आवाज़ देंगे हिमाचली गायक दीपक जनदेवा

Date: 02 May 2017

कुल्लू जिले के भुंतर निवासी हिमाचली गायक दीपक जनदेवा आगामी पंजाबी फिल्म युद्धवीर के गानों में अपनी आवाज़ देंगे. इस फिल्म के निर्माता अनिल विज ने दीपक को फ़ोन करके गाने की रिकॉर्डिंग के लिए मुंबई बुलाया है. इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र और गुलशन ग्रोवर जैसी हस्तियां भी किरदार निभा रहे हैं.



दीपक जनदेवा ने ओ रीनू, जा रे बदला, तू ही तू, बुध राम की नाती जैसे बहुत ही खूबसूरत हिमाचली गीत गाये हैं. जा रे बदला और तू ही तू(तू शुने तारा लाड़िये) गीतों को यूट्यूब पे डेढ़ लाख से ज़्यादा बार देखा जा चुका है. इसके साथ ही दीपक ने तेलुगु फिल्म 'द लोटस पॉन्ड' के 3 गाने में भी अपनी आवाज़ दी थी. 'शुकी धरा रे', 'झिकड़े धोना' और 'कमलघाटी' तीनों ही हिमाचली गाने हैं. दीपक ने 'जय माँ महाकालका' पहाड़ी भजन भी गया है.
दीपक जो की फोक फ्यूज़न शैली में गाते हैं, पुराने पारंपरिक पहाड़ी गानों को नया रूप दे रहे हैं जोकि पहाड़ी संगीत को जीवंत रखने के लिए काफी महत्वपूर्ण है. आइये सुनते हैं दीपक जनदेवा द्वारा गाये कुछ पहाड़ी गीत:

जा रे बादला:
ज रे बादला गीत SMS NIRSU द्वारा शुरू किये गाये 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान के अंतर्गत बनाया गया है. वीडियो को गीतेश गुप्ता ने निर्देशित किया है.


तू ही तू:
तू शुने तारा लाड़िये गीत अपनी प्रेमिका का प्यार पाने के लिए कुछ बन दिखने के लिए बिछड़े प्रेमी कहानी को दर्शाता है.


ओ रीनू:
पारम्परिक पहाड़ी गीत ओ रीनू को दीपक जनदेवा ने बहुत ही खूबसूरती से गाय है.


दीपक जनदेवा को facebook पे फॉलो करने के लिए यहाँ क्लिक करें.